राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के कार्यकारिणी की पहली बैठक संपन्न हुई

0
9

क्षेत्रीय जन समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गई

जब चुनाव का समय आता है तो तमाम राजनैतिक एवं उनके साथी फिल्म सेलिब्रिटीज का आगमन होने लगता है. वातानुकूलित वातावरण में रहने वाले लोग आकर के पब्लिक से वोट मांगते हैं और कई बार सफल हो करके आंखों से हमेशा के लिए ओझल हो जाते हैं और आम आदमी जहां पहले खड़ा रहता है, वहीं पर खड़ा होकर वह नेता जी के आश्वासन पर टक-टकी बांधे प्रतीक्षा करता रहता हैं. इन बातों को बताते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के अध्यक्ष रामानुज सिंह ने पार्टी के विशेष प्रतिनिधियों कि आज एक बैठक बुलाई और क्षेत्रीय समस्याओं की चर्चा करते हुए कहा कि आम आदमी की समस्याओं से लेकर उसके रोजमर्रा की जिंदगी में आवश्यक सभी चीजों को मुहैया कराने के लिए उनकी पार्टी समर्पित है. सिंह की हार्दिक इच्छा है कि जिंदगी से हर रोज जूझते और संघर्ष करते लोगों के लिए उनकी पार्टी कार्य करेगी .

आज राष्ट्रीय सुरक्षा पार्टी के विशेष प्रतिनिधि सभा को संबोधित करते हुए सिंह ने बताया कि प्रदेश में बिजली का बिल डबल हो गया है और बिजली के बिल पेमेंट कर लोगों की कमर टूट रही है .महंगाई चरम सीमा पार कर चुका है . अन्नदाता किसान को खेती से मुनाफा नहीं के बराबर हो चुका है. बेरोजगारी से लोग परेशान हैं. सबको एक मजबूत कानून व्यवस्था चाहिए और शांति का जीवन . लेकिन यह बातें आम आदमी की पहुंच से बाहर हो चुका है. किसान आत्महत्या कर रहा है.स्कूल में पढ़ाई हो नहीं रहा है तो बच्चों का भविष्य अधर में लटका हुआ है.प्राइवेट या सरकारी नौकरी ऐसे लोग लगातार निकाले जा रहे हैं. कुल मिलाकर शहर की साफ – सफाई, हरियाली तथा स्वास्थ्य की सुविधाएं कोसों दूर हो रही है. यह सारी हालात किसी भी तबके के व्यक्ति के लिए भी प्रतिकूल नहीं है. उनकी पार्टी जनता की समस्याओं को कभी भी नजरअंदाज नहीं करेगी और प्रतिबल समर्पित होकर कार्य करेगी.

सिंह ने बताया कि इस महीने के पहला पखवारा बीते ही राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान शुरुआत कर दिया जाएगा और पार्टी में उन्हीं लोगों को शामिल किया जाएगा जो गली-मोहल्ले की समस्याओं को सुलझाने के लिए चिंतित रहते है और सदैव उन्हें खुश देखना चाहते हैं . सिंह ने अभी बताया कि आज की बैठक में तकरीबन दो दर्जन विशेष प्रतिनिधि शामिल हुए जहां शहर के प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की गई . उन्होंने यह भी कहा कि अब हर इतवार को नागरिक मिलन एवं प्रतिनिधि मंडल का गठन किया जाएगा . सदस्यता अभियान एवं प्रतिनिधि समूह का गठन राज्य, जिला , तहसील , ब्लाक एवं मोहल्ले स्तर तक किया जाएगा जिसे दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा .

इस मीटिंग में सब लोगों की सहमति से पार्टी के मार्गदर्शक , रामानुज सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया . बिंदर बर्मा शिवलाल, प्रधान एस सी गुप्ता, अनिल कुमार, संदीप रावत, शंकर जी, पीयूष अग्रवाल, सुरेश चंद गुप्ता , विनोद कुमार , मो हनीफ , रामलाल , श्री देवेंद्र तोमर, बृजेश रावत , तुषार , रवि हरिकिशन , ज्योति रंजन, मो रियासत अली , देवेंद्र कुमार , प्रमोद अंकुर जैन ,अंकुर चौधरी ,कुमार झा , संजय गुप्ता, रामलाल, जागेश्वर गुप्ता, सुरेंद्र कुमार, आकाश शर्मा, रामकिशोर, विनोद कुमार के साथ-साथ महिला विशेष प्रतिनिधि में शीला , भारती , सीता सिंह , खुशबू चौहान इत्यादि लोग उपस्थित रहे. बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग की बात को लेकर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बुलाया नहीं जा सका और उन्हें बाद में बुलाया जाएगा .