सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी : श्री चौबे

0
19

(रायपुर) कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज राजधानी रायपुर स्थित शहीद स्मारक भवन में एक निजी कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित समारोह में राज्य सेवा परीक्षा में चयनित युवा प्रतिभाओं को सम्मानित किया। उन्होंने उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
    

कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ खनिज, श्रम तथा वन आदि प्राकृतिक सम्पदाओं से भरपूर राज्य है। इसे देश के समृद्धि राज्य के रूप में पहचान देने में वे अपनी प्रशासनिक दक्षता का उपयोग करते हुए अधिक से अधिक योगदान दें। श्री चौबे ने राज्य सेवा परीक्षा में चयनित युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। आत्मविश्वास, अनुशासन और कड़ी मेहनत से व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकता है। उन्होंने अवगत कराया कि खुद की मेहनत व्यक्ति की सफलता की सबसे बड़ी पूंजी होती है। व्यक्ति के जीवन में उन्नति के अनेक अवसर भरे हुए हैं। यदि जीवन में कुछ हासिल करना है तो लक्ष्य निर्धारित कर उसे पूरा करने के लिए पूर्ण मनोयोग से जुट जाना चाहिए।  
    

कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री चौबे ने राज्य सेवा में चयनित सभी अधिकारियों को को आव्हान किया कि वे समाज के कमजोर वर्ग के लोगों और जरूरतमंदों की तत्परता से सेवा को अपनी पहली प्राथमिकता में रखकर कार्य करें। इसके तहत हर दिन एक गरीब के आंसू पोछने के कार्य को अपना मुख्य ध्येय बनाएं। उनकी कठिनाईयों और समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुनकर उसका तत्परता से निराकरण की कार्रवाई करें।

इस अवसर पर श्री चौबे ने राज्य सिविल सेवा परीक्षा में चयनित कु. अनिता सोनी, श्री राहुल शर्मा, श्री संदीप साव, श्री अभिषेक अग्रवाल, कु. शिखा आहूजा, सुश्री शशि नर्मदा, श्री कुलेश्वर पटेल, कु. जया मनु, कु. स्वाती पाण्डेय, श्री आशीष पटेल तथा श्री प्रशांत कुमार आदि को सम्मानित किया। कार्यक्रम को नगरपालिक निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने भी सम्बोधित करते हुए युवाओं के भविष्य को संवारने हेतु दिये जा रहे सही मार्गदर्शन की प्रशंसा की। इस अवसर पर प्रतियोगी छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here