केंद्र सरकार की तरफ के पास नये कानून देश में भुखमरी के हालात पैदा करेंगे – सचिन शर्मा

0
28

(चंडीगढ़) भारत सरकार की तरफ से खेती सुधारों के नाम के तहत पास किये गए तीन नये कानून देश में भुखमरी के हालात पैदा करेंगेे। उक्त प्रगटावा पंजाब राज गऊ कमीशन के चेयरमैन श्री सचिन शर्मा की तरफ से किया गया।

श्री शर्मा ने कहा कि देश के किसानों की मेहनत के कारण ही अनाज के मामले में देश आत्म-निर्भर बना था और इसमें पंजाब और हरियाणा के किसानों का कीमती योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जब अब देश में से भुखमरी के साथ मरने वालों की संख्या बहुत कम हो गई है तो भारत सरकार की तरफ से खेती सुधारों के नाम के तहत नये के पास किये बिलों से देश में भुखमरी फिर पैर पसार लेगी। 

उन्होंने कहा कि कोविड के मद्देनजर देश में लागू तालाबन्दी के दौरान जब सभी औद्योगिक सैक्टर घाटेे में चले गए थे तो खेती सैक्टर ने ही देश की जी.डी.पी. को जमीन पर गिरने से बचा कर रखा।

उन्होंने केंद्र सरकार को कहा कि उनको दीवार पर लिखा पढ़ लेना चाहिए क्योंकि इन खेती कानूनों के विरुद्ध देश का हर निवासी केंद्र सरकार के विरुद्ध खड़ा है जिसकी उदाहरण किसानों की तरफ से दिए गए बंद के बुलाऐ को देश के सभी राज्यों में मिले भरपूर समर्थन से मिलती है। श्री शर्मा ने कहा कि जहाँ किसान देश के लिए अनाज पैदा करता है, वहीं उसका बेटा देश की रक्षा के लिए सरहदों पर तैनात है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को कुछ कॉर्पोरेट घरानों के हितों की पूर्ति के लिए देश के लोगों ने नहीं चुना। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here