रोजाना पर्याप्त बिजली मिलने से खुशहाल हैं किसान

0
4

(रायपुर) छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, किसानों को खेती-किसानी के लिए पर्याप्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से पंप के लिए विद्युत कनेक्शन देने का कार्य सक्रियता के साथ किया जा रहा है। बेमेतरा जिले के नवागढ़ सबडिविजन के ग्राम धौराभाटा, बीरसींग, मानपुर, मरका, रनबोड़, हथमुड़ी, मेहना, घोरहा एवं सिंघनपुरी गांवों के 16 किसानों के पंप को विद्युत कनेक्शन प्रदान किया है।

    ग्राम धौराभाठा के किसान श्री भुवन दास ने बताया कि सिंचाई की पर्याप्त सुविधा ना होने के कारण वर्षा पर निर्भर रहना पड़ता था। राज्य शासन के सहयोग एवं बिजली विभाग की तत्परता से पंप कनेक्शन मिल गया है, जिससे कृषि कार्य की सबसे बड़ी चिंता दूर हो गई है। ग्राम मरका के कृषक श्री बोधीराम का कहना है कि पंप कनेक्शन पाकर खुश हैं, तथा बिजली विभाग को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने समय पर पोल तथा लाइन की व्यवस्था कर ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराकर विद्युत सप्लाई दिया।

ग्राम मानपुर के किसान श्री केवल कुर्रे ने कहा कि पहले सिंचाई का साधन नहीं होने के कारण फसल सूख जाने की चिंता सताती थी। उन्होंने कहा कि सिंचाई पंप का स्थायी कनेक्शन मिल जाने से मैं फसल उत्पादन बेहतर तरीके से कर सकूंगा। राज्य सरकार एवं बिजली विभाग ने परिवार की चिंता हर ली। अब परिवार भी खुश है और मैं भी खुश हूं। किसानों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया।
    

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के कार्यपालक निदेशक श्री संजय पटेल ने कहा कि क्षेत्र में पंप कनेक्शन प्रदाय का कार्य तेजी से किया जा रहा है, जिससे कि किसानों को कृषि कार्य हेतु पर्याप्त पानी मिल सके और फसल उत्पादन बेहतर हो सके। उन्होंने कहा कि राज्य शासन की मंशा के अनुरुप नये कृषि पंपों का ऊर्जीकरण जल्द से जल्द करने और ऊर्जीकृत पंपों को निर्बाध बिजली आपूर्ति देने के लिए विद्युत कंपनी हमेशा तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here