इंडस्ट्री प्रफुल्लित होने से आर्थिक सुधार के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी बढ़े: सांसद तिवारी

0
36

(चंडीगढ़) श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने कहा है कि इंडस्ट्री के प्रफुल्लित होने से आर्थिक सुधार होने के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं। सांसद तिवारी उद्योग भवन, चंडीगढ़ स्थित पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के कार्यालय में विशेष तौर पर पहुंचे थे।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान सांसद तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य में उद्योगों को प्रफुल्लित करने हेतु लगातार काम कर रही है। इससे जहां आर्थिक हालातों में सुधार हुआ है और युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिले हैं। तिवारी ने कहा कि उनके द्वारा ही आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र में उद्योग विकास पर जोर दिया जा रहा है। मोहाली के चनालों फोकल प्वाइंट हेतु 10 करोड़ की ग्रांट दी गई है, जिससे वहां सडक़ों सहित अन्य जरूरी सुविधाओं में सुधार किया गया है। वहीं पर, उन्होंने पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड द्वारा चेयरमैन पवन दीवान की सरपरस्ती में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा भी की, जो विभाग औद्योगिक विकास हेतु दिन-रात काम कर रहा है। 

इस अवसर पर चेयरमैन पवन दीवान ने सांसद मनीष तिवारी का उनके कार्यालय में आने पर धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि राज्य के आर्थिक विकास हेतु इंडस्ट्री को पेश आ रही मुश्किलों को दूर किया जा रहा है। इन्वेस्ट पंजाब के तहत राज्य में निवेश को उत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य की होजरी, साइकिल, ऑटो पाट्र्स, सिलाई मशीन इत्यादि इंडस्ट्रीज के साथ कई लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब लगातार तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है।

इस दौरान अन्यों के अलावा, जिला योजना बोर्ड नवांशहर के चेयरमैन सतवीर सिंह पल्लीझिक्की, बीसी कमिशन पंजाब के सदस्य हरमीत कंबोज, ईश्वर सिंह गोराया, हितराज भूंबला, दिवेश सिंगला, पाल बचन सिंह भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here