दक्षिण बस्तर में श्रीमती देवती कर्मा ने गोधन न्याय योजना का शुभारंभ किया

0
2

(रायपुर) दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में झोड़ियाबाड़म गौठान में गोधन न्याय योजना का शुभारंभ विधायक श्रीमती देवती कर्मा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा गांवों के विकास और समृद्धि के लिए अनेक योजनाएं चलायी जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य शासन की राजीव गांधी किसान न्याय योजना, सुराजी गांव योजना तथा गोधन न्याय योजना से गांवों का समुचित विकास होना निश्चित है। श्रीमती कर्मा ने कहा कि गोधन न्याय योजना से पशुपालकों की आय में वृद्धि होगी और पशुधन की खुली चराई पर रोक लगेगी।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित ग्रामीणजनों को जिले में गरीबी उन्मूलन करने और दंतेवाड़ा को जैविक जिला बनाने का संकल्प स्थानीय हल्बी बोली में दिलाया। गोधन न्याय योजना के शुभारंभ अवसर पर झोड़ियाबाड़म के श्री महेन्द्र ने 14 किलो, श्री अशोक ने 11 किलो और श्री अनिल ने 40 किलो गोबर गौठान समिति को विक्रय किया। कार्यक्रम में अतिथियों ने पशुपालकों और महिला समूहों की महिलाओं को गोबर क्रय पत्रक का भी वितरण किया।
  

 इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए सुराजी गांव योजना के तहत नरवा-गरवा-घुरूवा और बाड़ी कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। गोधन न्याय योजना इसमें जुड़ी है। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अश्विनी देवांगन, वनमंडलाधिकारी श्री संदीप बलगा, उपसंचालक पशुधन विकास विभाग डॉ अजमेर सिंह कुशवाहा के अलावा, सरपंच श्रीमती नमिता पोड़ियामि के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधी, पंचायत पदाधिकारी, पत्रकार गण एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here